Diwali Status Editing By Real Tech Friends

Diwali Status Editing By Real Tech Friends: दोस्तों, जल्द ही Diwali का त्यौहार आने वाला हैं और जैसा की हम सभी जानते हैं की Diwali हमारे देश का सबसे बड़ा त्यौहार हैं। ऐसे में हम में से हर कोई अपने दोस्तों और रिश्तेदार को Diwali wish जरूर से करता हैं।

तो दोस्तों अगर आप Diwali Wish करने के लिए अपने खुदके फोटो का एक बहुत ही आकर्षक वीडियो Edit करना चाहते तो आज का हमारा यह आर्टिकल Diwali Status Editing By Real Tech Friends जरूर से पसंद आएगा।

Diwali Status Editing By Real Tech Friends

तो आज की इस वीडियो को हम Kinemaster Application से एडिट करने वाले हैं, और मुझे पता है आप में से  ज्यादातर लोगों को Kinemaster चलाना आता ही होगा तो आपको उसमें से वीडियो एडिट करने में ज्यादा दिक्कत नहीं आने वाली है।

Diwali Status Editing By Real Tech Friends

अगर आपके पास  अपने मोबाइल में Kinemaster Application  नहीं है तो आप इसे प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लीजिए, और अगर आपको काइन मास्टर को चलाना नहीं आता है या तो फिर आपने इससे पहले कोई भी एडिटिंग वीडियोस नहीं बनाई है तब भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि दोस्तों यहां पर मैं आपको इस आर्टिकल Diwali Status Editing By Real Tech Friends में स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा कि आप किस तरीके से इस वीडियो को एडिट करेंगे। 

वैसे दोस्तों अगर आप इस वाले वीडियो को Alight Motion Application से बनाना चाहो तब भी बना सकते हो और उसके लिए मैं अलग से एक वीडियो भी बना लूंगा जो कि मैं अपने YouTube Channel पर अपलोड जरूर से करूंगा लेकिन आज मैं आपको यहां पर Kinemaster से एडिट करना सिखाने वाला हूं। 

तो चलिए अब ज्यादा समय ना गवाते हुए आज के हमारे इस आर्टिकल Diwali Status Editing By Real Tech Friends  को शुरू करते हैं। 

Diwali Status Editing By Real Tech Friends: जरुरी स्टेप्स:

  • Kinemaster Application 
  • Diwali Frames 
  • Fire Craft Black screen 
  • Happy Diwali Text Png 

Diwali Status Editing By Real Tech Friends: Step By Step:

स्टेप्स १ 

तो सबसे पहले इस वाली वीडियो को एडिट करने के लिए आपको जिसकी भी फोटो के ऊपर यह वाली वीडियो एडिट करना चाहते हैं उसकी फोटो का बैकग्राउंड को रिमूव करना होगा।  तो बैकग्राउंड  को रिमूव करने के लिए आपको कोई भी एक ब्राउज़र को ओपन कर देना है अपने मोबाइल फोन में और फिर वहां पर सर्च बार मैं आपको रिमूव डॉट बीजी सर्च कर लेना है।

उसके बाद वहां पर एक वेबसाइट ओपन हो जाएगी वहां पर आपको अपलोड इमेज का एक बटन देखने को मिलेगा, वहां पर जिस भी इमेज पर आप वीडियो एडिट करना चाहते फोटो अपलोड कर दीजिए। 

जैसे ही आप फोटो को अपलोड कर दोगे उस फोटो का बैकग्राउंड अपने आप ही रिमूव हो जाएगा और आपको फोटो को Download करने का Option मिल जाएगा। तो वहां से आपको अपना जो बैकग्राउंड Remove हुआ वह फोटो है उस वाले फोटो को डाउनलोड कर लेना है। 

स्टेप्स २ 

अब आपको अपने मोबाइल फोन में काइन मास्टर ऐप को ओपन कर देना है ओपन करने के बाद वहां पर १:१ का एक नया प्रोजेक्ट ओपन कर लेना है। 

स्टेप्स ३ 

इसके बाद दोस्तों आपको मीडिया के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है और मैंने जो आपको Frame दी है उसमें से एक जो बैकग्राउंड की मेरी Frame है उस साले Frame को इंपोर्ट कर लेना है।  प्रेम को इंपोर्ट करने के बाद आप जितनी भी सेकंड की वीडियो एडिट करना चाहते उतनी सेकंड तक उसको आगे तो खींच लेना है। 

स्टेप्स ४ 

अब आपको इस प्रोजेक्ट में मंडल Png को ऐड कर देना है। Png को ऐड करने के बाद आपको उसमें राउंड घूमने का एनिमेशन देना होगा तो एनिमेशन देने के लिए आपको लेफ्ट साइड एक Key का ऑप्शन देखने को मिलेगा उसके ऊपर क्लिक कर लेना है, क्लिक करने के बाद इसी leyar पे रहना हैं और एंड वाले पॉइंट पर जाना है। 

उसके बाद आपको मंडल Png को एक बार पूरा राउंड घुमा देना है। 

स्टेप्स ५ 

अब आपको इस प्रोजेक्ट में Fire Craft Black screen वीडियो को ऐड कर देना है वीडियो को ऐड करने के बाद राइट साइड पर ब्लेंडिंग ऑप्शन पर जाना है और स्क्रीन वाला इफेक्ट सिलेक्ट कर लेना है। 

स्टेप्स ६ 

अब आपको इस प्रोजेक्ट में जो फोटो का बैकग्राउंड रिमूव किया है उस वाले फोटो को ऐड कर देना है। फोटो को ऐड करने के बाद जितनी सेकंड की आपने वीडियो बनाई है उतनी सेकंड तक उसकी लेंथ को बढ़ा देना है। 

स्टेप्स ७ 

इसके बाद अब आपको जो मैंने दूसरी दिवाली प्रेम दी है उस वाले प्रेम को ऐड कर देना है प्रेम को ऐड करने के बाद उसकी लेंथ को भी सभी लड़के साथ मिला देना है। 

स्टेप्स ८ 

अब आपको Happy Diwali Text Png को ऐड कर देना है और इसके Length को भी सभी लेयर के साथ मिला लेना है।

स्टेप्स ९ 

अब आपको ऑडियो के ऑप्शन पर जा रहा है और जिसकी साउंड को इस वाली वीडियो में ऐड करना चाहते हैं उस वाले साउंड को इंपोर्ट कर लीजिए और इसी के साथ आपकी यह वाली वीडियो बनकर तैयार हो जाएगी। अब आपको वीडियो का एक बार प्रीव्यू देख लेना है, अगर एकदम सही से बना है तो वीडियो को Export कर लेना है।  

Conclusion:

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं आप सभी को आज का हमारा यह आर्टिकल Diwali Status Editing By Real Tech Friends  पसंद आया होगा। अगर आपका इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल या तो फिर सुझाव हो तो हमें कमेंट करके जरूर से बताएं और इस वाले आर्टिकल को अपने दोस्त और रिश्तेदार के साथ शेयर जरूर से करें।

Subscribe To Us On YouTube.

All Materials:

You can Use These Materials For Practice Propose Only Of This Tutorial.

Download Now

Thank You For Reading My Article.

Leave a Comment

Translate To Hindi»